पेट की चर्बी खत्म करने का असरदार घरेलू नुस्खा

 आज आप सभी को एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाला हूं जो पेट की चर्बी को खत्म करने में इतना कारगर है कि आप लोग नहीं जानते हैं। आज का यह जो नुस्खा मैं इस्तेमाल करने वाला हूं वह आपकी पेट की चर्बी को इतना कम कर देगा कि आप देखते रह जाएंगे। यह इतना चमत्कारी नुस्खा है कि इसका प्रभाव बहुत ही बढ़िया है आप अगर इसका इस्तेमाल रोजाना करते हैं जैसा कि आगे मैं बताऊंगा तो आप अपने पेट की चर्बी को खत्म कर लेंगे। यह नुस्खा बहुत ही कारगर है बहुत ही सफल नुस्खा है। चलिए आइए इसके बारे में और बताते हैं कैसे इस नुस्खे को बनाना है।


आपको इस नुस्खे को बनाने के लिए जीरा का इस्तेमाल करना है। आपको बताएंगे कि इस जिए का इस्तेमाल करके आप अपने पेट की चर्बी को कैसे खत्म कर सकते हैं। जीरा पेट की चर्बी को खत्म करने के लिए बहुत ही गजब का चीज है और यह हर किसी के घर में आसानी से मिल जाता तब आप इसका जरूर ही कीजिए। आपको इसको बनाने के लिए एक गिलास पानी लेना है। चलिए आपको बता दूं कि इससे जीरा और पानी का इस्तेमाल किस प्रकार करना है।


इसको बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच जीरा लेकर के एक गिलास पानी में डाल लेना है। जीरा डालने के बाद चम्मच की सहायता से इसे अच्छे से मिला लेना है यह जीरा जो है यह पानी में पूरी तरीके से भीग जाना चाहिए। इसका इस्तेमाल कैसे करना है चलिए आपको बताता हूं सबसे पहले आपको यहां तक जो नुस्खा बताया हूं उसको बनाकर आपको रख लेना होगा।

इसने नुस्खे को आपको रात को बना कर रखना है रात भर इसे फुलने देना हैं। सुबह जब आप इसको देखेंगे तो जीरा एकदम सॉफ्ट हो जाएगा और जीरे की सभी गुण इस पानी में आ जाएंगे। आपको अब क्या करना है कि इसको छान लेना है छानने के बाद जो जीरा बचेगा उसे आपको फेंकना नहीं है आपको भी उसका भी इस्तेमाल करना है । आपको इस जीरे को कूट लेना है और फिर इसे महीन करके उसी पानी में डाल देना है। अब इस पानी को किसी बर्तन में डालकर अच्छे तरीके से उबाल लेना है। ताकि जो जीरा और पानी है अच्छी तरीके से मिल जाए। फिर दोस्तों इस पानी को छान लेना है आपको इस पानी को गरम गरम ही इस्तेमाल करना है।

आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए जब आप सुबह उठते हैं तो इस नुस्खे को बना लेना है। और खाली पेट इस पानी को जो जीरा डालकर उबाला हुआ है उसको पीना है याद रहे कि यह गर्म होना चाहिए। इसको बिल्कुल चाय की तरह पीना है। इसका अगर आप 10 से 15 दिन इस्तेमाल करते हैं तो आपको देखने को मिलेगा कि आपका वजन 10 किलो तक घट जाएगा।


अगर आप और तेजी से अपना वजन घटाना चाहते हैं। तो आपको सुबह जब उठते हैं तो इस नुस्खे को लेने से पहले आपको आधे घंटे जोगिंग करनी है। वह भी बिल्कुल खाली पेट आपको पानी या कुछ भी नहीं पीना नहीं है। इसके बाद भी आपको इस नुस्खे का इस्तेमाल करना है। अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं इस तरीके से तुम आप देखेंगे आपका वजन बहुत ही जल्द काम हो जाएगा। साथ-साथ आप लोग तैलीय पदार्थों को कम खाइए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ